WhatsApp की खुद की यह Policy है कि इससे हम सभी लोगो को ये तो नहीं पता चल सकता है कि हमें किस किस व्यक्ति ने block कर रखा है। लेकिन फिर भी हम कुछ इंडिकेटर्स के द्वारा किसी व्यक्ति विशेष के बारे में यह जान सकते हैं कि उसने हमें block कर रखा है या नहीं।

इंडीकेटर्स

  •  जिसने हमें block कर रखा है उसका हमें last seen नहीं दिखेगा
  •  उस व्यक्ति की हमें प्रोफाइल फोटो भी नही दिखेगी
  • अगर हम लोग उस व्यक्ति को मैसेज करते हैं तो एक ही चेक मार्क दिखेगा
  • अगर हम उनको विडियो या वॉइस कॉल करते हैं तो कभी भी कॉल कनेक्ट नहीं होगी
सबसे पहले आप अपने Whats-App एप्पलीकेशन में जाइये। अगर आप किसी भी व्यक्ति विशेष को को चेक करना चाहते हैं कि उसने आपको ब्लॉक कर रखा है तो उस कांटेक्ट पर क्लिक करें अगर उसका प्रोफाइल फोटो आ रहा है तो समझ लीजिए उसने अभी आपको ब्लॉक नही किया है। 
अगर उसका प्रोफाइल फोटो नही आ रहा है तो आप उसे मैसेज करे अगर एक ही चेक मार्क दिख रहा है तो अभी आपको उनके कॉल कीजिये या उनका last seen देखिए अगर आपको ये भी नही दिख रहा है और ना ही कॉल कनेक्ट हो रही है तो समझ लीजिए कुछ गड़बड़ है। लेकिन फिर भी हो सकता है उसने अभी last seen off कर रखा हो और अपने मोबाइल में data भी off कर रखा हो साथ ही हो सकता है उसने अपना प्रोफइल फोटो ना लगा रखा हो तो आप एक और अंतिम स्टेप कीजिए

whataap new update

whatsapp trick


अब आपको एक group बनाना है उसमें आप 2 या 3 लोगों को add कीजिए साथ ही जिस व्यक्ति को चेक करना है कि उसने आपको Whats App पर block कर रखा है तो आप उस व्यक्ति को भी इसी group में add  कीजिये। ग्रुप का नाम आप कुछ भी रख लीजिए और OK पर क्लिक कीजिए अब अगर किसी भी व्यक्ति ने आपको block कर रखा है और उस व्यक्ति को अपने इस नए ग्रुप में add करने लिए सेलेक्ट कर लिया है तो वह व्यक्ति इस ग्रुप में Add नहीं हो पायेगा और आपको उस व्यक्ति का नाम स्क्रीन पर एक sign (couldn't add name) के रूप में लिख कर आ जायेगा कि यह व्यक्ति ग्रुप में add नहीं किया जा सकता है।

whatapp new status update

Post a Comment

Previous Post Next Post

INNER POST ADS