KGF 2 Release date
KGF 2 Poster
  • KGF 2 में इस बार संजय दत्त और रवीना टंडन को भी रोल दिया गया है

अक्सर बॉलीवुड फैंस की एक शिकायत रहती है कि हमारे भारतीय सिनेमा में कोई ऐसी फिल्म क्यों नही बन पाती है जो हॉलीवुड की फिल्मों से कंधे से कंधा मिला कर खड़ी हो सके लेकिन आज से लगभग एक साल पहले 2018 में एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसको देखने के बाद फैंस की लगभग सारी शिकायतें दूर हो गयी थीं।

दोस्तों मैं बात कर रहा हूँ कन्नड की फिल्म KGF की जिसने पूरी दुनिया में भारतीय सिनेमा का नाम काफी ऊंचा कर दिया था और कमाई के नए रिकॉर्ड बना दिए थे। इस फिल्म में पावरफुल एक्शन के साथ साथ एक पावरफुल भावनात्मक कहानी भी देखने को मिली थी जिसमें एक माँ और बेटे का बंधन देखने को मिला था। यकीन करना काफी मुश्किल है कि एक ऐसी फिल्म जिसमें एक गैंगस्टर की लाइफ को आगे किया गया था उसमें मानवीय भावनाएं फिल्म की कहानी का X-Factor साबित हुई थीं। कहने के लिए तो फिल्म की कहानी काल्पनिक थी लेकिन जिस तरीके से इस फिल्म को दर्शकों के सामने पेश किया गया था उसको देख कर काफी लोग फिल्म के चरित्रों और कहानी को असली मानने लगे थे और उनके साथ पूरे तरीके से जुड़ गए थे। बहुत ही कम ऐसी फिल्में होती हैं जो एक काल्पनिक दुनिया को असली दुनिया मे तब्दील करने की ताकत रखती हैं।

KGF 2 Poster

जिन लोगो को KGF के बारे नहीं पता है उनको बता दूं कि KGF का फुल फॉर्म 'कोलार गोल्ड फील्ड' है जिसमें गोल्ड यानी सोने की खुदाई या माइनिंग की जाती है। फिल्म में रॉकी नाम के एक गैंगस्टर की कहानी को दिखाया गया था जो गरीबी से ऊपर उठ कर पावर और पैसे के खेल से पूरी दुनिया को अपनी मुट्ठी में बंद कर लेता है।

फिल्म का मैसेज एकदम साफ था कि भले ही आपके पास कितने भी रूपये क्यों ना हों और हाथों में पूरी दुनिया पर राज करने की ताकत क्यों ना हो लेकिन जब तक लोग आपके साथ नहीं खड़े होते हैं तब तक ये सब कुछ बेकार है। पहले लोगो का प्यार से दिल जीतिए बाकी सब अपने आप मिल जाएगा।

KGF 2 Movie Release Date

अब पूरे एक साल का इंतजार करने के बाद फैंस का दिल धड़काने वाली फिल्म KGF का 2nd part KGF2 2020 में रिलीज होने वाला है। इसका फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज कर दिया गया है। रॉकिंग स्टार यश एक बार फिर से पॉवरफुल लुक में नजर आ रहे हैं और KGF2 को एक परफेक्ट फिल्म होने का वादा कर रहे हैं इस बार फिल्म का लेवल काफी ऊंचा होने वाला है। 

KGF के पहले पार्ट में रॉकी के KGF तक पहुँचने तक की कहानी को दिखाया गया था। और अब दूसरे पार्ट KGF2 में यश कैसे उस पैसे और पॉवर का इस्तेमाल करते हैं ये सब देखने को मिलेगा। KGF2 का सबसे बड़ा सरप्राइज होने वाले हैं संजय दत्त जो फिल्म में रॉकी के खिलाफ विलेन का रोल प्ले करने वाले हैं। उन फिल्मों को देखने मे काफी ज्यादा मजा आता है जिनमें विलेन हीरो के लेवल का होता है। 

कहा जा रहा है कि फिल्म में रवीना टंडन भी नजर आएंगी जो फिल्म में भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल प्ले कर रही हैं। जिनको रॉकी जैसे गैंगस्टर को खत्म करने के लिए स्पेशल पॉवर का इस्तेमाल करना पड़ा था।देखना काफी मजेदार होगा कि KGF की कहानी कहीं ना कहीं सच्ची वाली घटना से मिलती झुलती है या बिल्कुल ही एक काल्पनिक कहानी तैयार की गई है। 


कुछ स्रोतों का कहना कि KGF में जो रॉकी का कैरेक्टर दिखाया गया है वह रियल लाइफ में थंगम नाम के एक गैंगस्टर से प्रेरित है। वैसे तो KGF कन्नड़ इंडस्ट्री की फिल्म है लेकिन इसे बहुत सारी और भी भाषाओं में रिलीज किया जायेगा तो आपको अपनी लोकल भाषा में भी इसे देखने को मिलेगा।

फिल्म का ट्रेलर तो अभी रिलीज नही किया गया है लेकिन यह जल्द ही रिलीज कर दिया जाएगा। फिलहाल अगर आपने KGF के पहले पार्ट को नही देखा है तो उसे KGF2 के रिलीज होने से पहले जरूर देखिए आपको यह Amazon Prime पर अपनी लोकल भाषा में मिल जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

INNER POST ADS